AdBlock Detected

It looks like you're using an ad-blocker!

Our team work realy hard to produce quality content on this website and we noticed you have ad-blocking enabled.

मोदी जी या धोनी? यह तस्वीर देखकर आपका दिमाग चकरा जाएगा

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक व्यक्ति को देखा जा सकता है, जिसे अगर आप अपनी एक आंख को बंद करकर देखेंगे, तो आपको नरेंद्र मोदी जी नजर आएंगे, और अगर आप अपनी दूसरी आंख को बंद करकर देखेंगे, तो आपको महेंद्र सिंह धोनी नजर आएंगे। यह तस्वीर देखकर लोगों का दिमाग चकरा गया है, और वे जानना चाहते हैं कि आखिर यह तस्वीर कैसे बनाई गई है।

मोदी जी या धोनी

इस तस्वीर को बनाने के लिए एक वेबसाइट का इस्तेमाल किया गया है, जिसका नाम है “हगिंगफेस“। इस वेबसाइट पर एक टूल है, जिसका नाम है “इल्यूजन डिफ्यूजन“। इस टूल का इस्तेमाल करके आप किसी भी तस्वीर का इल्यूजन बना सकते हैं।

इस तस्वीर को बनाने के लिए इस टूल का इस्तेमाल करके एक व्यक्ति की तस्वीर को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक हिस्से को नरेंद्र मोदी जी की तस्वीर के साथ मिलाया गया है, और दूसरे हिस्से को महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर के साथ मिलाया गया है। फिर, इस तस्वीर को एक एल्गोरिद्म के जरिए मिलाया गया है, जिससे यह तस्वीर बनाई गई है।

इस तस्वीर को बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए टूल का इस्तेमाल करके आप किसी भी तस्वीर का इल्यूजन बना सकते हैं। इस टूल का इस्तेमाल करके आप किसी भी व्यक्ति या वस्तु का इल्यूजन बना सकते हैं।

यहां बताया गया है कि आप इस टूल का इस्तेमाल करके अपना खुद का इल्यूजन कैसे बना सकते हैं:

  1. सबसे पहले, इस वेबसाइट पर जाएं: https://huggingface.co/spaces/AP123/IllusionDiffusion
  2. फिर, “अपलोड इमेज” बटन पर क्लिक करके अपनी तस्वीर अपलोड करें।
  3. फिर, “इल्यूजन लेवल” स्लाइडर को एक दशमलव शून्य पर सेट करें।
  4. फिर, “जेनरेट” बटन पर क्लिक करें।

कुछ ही सेकंडों में, यह वेबसाइट आपकी तस्वीर का इल्यूजन बना देगी। आप इस तस्वीर को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इमेज और टेक्स्ट से वीडियो बनाएं, बिल्कुल मुफ्त (Runway.ml)

कमेंट में बताएं कि यह तस्वीर किसकी है?

इस तस्वीर में एक व्यक्ति को देखा जा सकता है, जिसे अगर आप अपनी एक आंख को बंद करकर देखेंगे, तो आपको नरेंद्र मोदी जी नजर आएंगे, और अगर आप अपनी दूसरी आंख को बंद करकर देखेंगे, तो आपको महेंद्र सिंह धोनी नजर आएंगे। यह तस्वीर देखकर लोगों का दिमाग चकरा गया है, और वे जानना चाहते हैं कि आखिर यह तस्वीर किसकी है।

इस तस्वीर को बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए टूल का इस्तेमाल करके आप किसी भी व्यक्ति या वस्तु का इल्यूजन बना सकते हैं। इस तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति एक एमसू का बहुत प्रसिद्ध कैरेक्टर है। अगर आप इस तस्वीर को देखकर इसका जवाब नहीं दे पा रहे हैं, तो कमेंट में बताएं। मैं आपको इसका जवाब बताऊंगा।

Leave a Comment